Home » Affiliate Marketing » AdF.ly क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें ? पूरी जानकारी हिन्दी में

AdF.ly क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें ? पूरी जानकारी हिन्दी में

adfly kya hai aur isse paise kaise kamaye

Hello Dear Friends,

आज की मेरी यह Post “What is AdF.ly and How to Earn with AdF.ly : Guide in Hindi – AdF.ly kya hai or Isse Paise kaise kamaye” उन लोगों के लिए है जिन्हेँ Internet की कोई खास Knowledge नहीं है और जिनके पास Mobile या Computer पर बैठकर ख़राब करने के लिए बहुत सारा time है। अगर आप वास्तव में 3-4 घन्टे Facebook या Whatsapp पर ख़राब करते है, तो यकीन मानिये इतने समय में आप इस Post को पढ़ने के बाद 10$-20$ प्रतिदिन आराम से कमा सकते है। तो चलिए शुरू करते है Step-By-Step Guide to Earn Money with AdF.ly

AdF.ly क्या है ?

तो दोस्तों सबसे पहला सवाल तो हमारे दिमाग में यही आता है कि “ये AdF.ly क्या है”। तो friends AdF.ly एक ऐसी website है जो किसी भी link को छोटा करती है मतलब यह URL shortening service है। अब आपको जिस भी link को short करना है उसे इस website पर डालते है तो यह आपको इस link को छोटा करके एक नया link देता है। जैसे मान लो आपने डाला https://www.chandansaini.com/category/earn-money/ तो यह आपको short करके नया link देता है http://adf.ly/1gDfFK. अब आप इस link को social media पर share कर सकते है। अब जब भी कोई इस link को visit करेगा तो आपको इसके पैसे मिलेंगे। क्योंकि जब भी कोई इस link पर click करेगा तो www.chandansaini.com पर जाने से पहले 5 Second के लिए एक Ad आता है जिसे आप skip कर सकते है ।

AdF.ly System कैसे काम करता है ?

दोस्तों ये तो आपको पता चल ही गया कि AdF.ly URL को short करके share करने पर आपको पैसे देती है। लेकिन अब सवाल यह आता है कि यह हमें पैसे क्यों देती है और इसकी कमाई कैसे होती है। तो friends इस website के पास बहुत सारे Advertisers  है जो अपने Products या Website को Promote करने या Ads लगाने के लिए AdF.ly को पैसे देते है।

तो दोस्तों ये simple सा फंडा है Advertising का। इसको मैं आपको एक example से समझाता हूँ। मान लीजिये मैं एक Advertiser हूँ और मैंने अपनी website CSC के promotion के लिए AdF.ly को $5 प्रति 1000 visitors के लिए दिए। मतलब अगर कोई मेरी website का Ad 1000 बार देखता है तो मैं AdF.ly को $5 pay करूँगा। अब इसमें से $2 अपने पास रखता है और $3 उसे देता है जिसके short किये गए link पर मेरा Ad दिखेगा। मतलब अगर अपने कोई link AdF.ly पर छोटा किया है और 5 second के लिए आपके उस link पर मेरा Ad दिखता है तो आपको वो $3 मिलेंगे।

तो friends मैं समझता हूँ कि आपको अब यह पूरा Concept clear हो गया होगा कि AdF.ly कैसे और कितना कमाता है और साथ ही आपको कितने पैसे और क्यों देता है।

लगे हाथ आपको बता दूँ friends AdF.ly पूरी तरह एक legal website है और इसमें किसी भी तरह का फर्जीवाड़ा नहीं होता है। वर्ष 2009 से यह website चल रही है और दुनिया की top 100 websites में आती है। जिस पर आज दिनांक तक 54 लाख users registered है।

आपको Payment कैसे मिलेगा ?

तो दोस्तों Payment निकालने के लिए AdF.ly की बहुत ही आसान सी शर्तें है। जो निम्न है –

  • सबसे पहले तो आपको aacount बनाकर अपनी payment details submit करनी पड़ेगी। मतलब आपको अपनी उस Bank Account की Details डालकर save करनी होगी जिसमें आपको पैसे लेने है।
  • आप पैसे तब ही निकाल सकते है जब आपके AdF.ly Account में कम से कम $5 हो जायेंगे। मतलब आपको कम से कम $5 कमाने होंगें।
  • आप एक महीने में एक से ज्यादा बार पैसे नहीं निकाल सकते।
  • पैसे निकालने के पहले 72 घंटे तक आप अपनी Account Details change नहीं कर सकते है।

Read – YouTube पर Video डालकर पैसे कैसे कमाए? [Complete Guide in Hindi]

आप निम्न में से किसी भी तरीके से Payment ले सकते है –

  • PayPal – यह एक International Payment System है। जिसके द्वारा आप कहीं से भी पैसा अपने Bank Account में ले सकते है।
  • Payoneer – यह भी PayPal की तरह ही International Payment System है।
  • Payza – यह भी एक International Payment System है।

AdF.ly से आप कितना कमा सकते है ?

friends इससे कमाई आपके link पर आने वाले traffic पर depend करती है। यदि आपके link पर USA या दूसरी European Countries से लोग आते है तो आपको $8/1000 Visitors तक मिल सकते है। लेकिन Asian Countries से लोग आने पर आपको $2/1000 Visitors मिलते है। अब अगर आप अच्छे से मेहनत करते है तो आसानी से $15 से $20 प्रतिदिन कमा सकते है। यह सिर्फ और सिर्फ आपकी मेहनत पर निर्भर करता है। क्योंकि दुनिया में बहुत से लोग है जो आसानी से $40-$50 तक प्रतिदिन कमा रहे है।

Read – Top 7 Online Business Ideas without Investment – जानिये हिन्दी में

AdFly पर Account कैसे बनाये ?

दोस्तों आपने AdF.ly के बारे में सबकुछ जान लिया है तो अब आप AdF.ly पर Register करके Online कमाई शुरू कर सकते है। इसके लिए आप निम्न Steps Follow करें।

Step 1. AdF.ly की website पर जायें और “Join Now” button पर click करें।
csc-join-adfly-now

Step 3: अब आपके सामने एक Form खुलेगा जिसमे अपना Email ID, Username, Password और बाकी जानकारी भरे और Join की button पर click करें।

join-now-adfly

Congratulation !! अब आपका AdF.ly Account बन गया है। इसके बाद आपके Email-ID पर एक Verification mail आएगा जिस पर click करके आपको अपना Account verify करना होगा। तो friends अब आप ready है कमाने के लिए।

दूसरों को refer करके भी पैसे कमाए

जैसे ही आप AdF.ly पर register करते है तो आपको एक Affiliate Link मिलेगा आप उसको भी friends के साथ share कर सकते है। अब जैसे ही आपका कोई friend उस लिंक पर click करके अपना Registration करेगा तो उसकी Income का भी 20% आपको मिलेगा। यदि कोई Advertiser आपके link के जरिये AdF.ly से जुड़ता है तो आपको उसका 5% Commission मिलता है।

यह Affiliate link कुछ इस तरह से होगा जैसा कि मेरा है – https://join-adf.ly/15240841

AdF.ly के links को कहाँ share करें ?

अब दोस्तों आपको ये तो पता ही है कि जितने ज्यादा लोग आपकी link पर click करेंगें उतने ही ज्यादा आपको पैसे मिलेंगें। तो आप अपनी link ऐसी जगह share करें जहाँ से लोगों के click करने की संभावना ज्यादा हो। मैं कुछ जगह आपको बता रहा हूँ जहाँ आप अपनी link share करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

  • Social Network sites जैसे Facebook, Twitter, Instagram, Pinterest, Linkedin आदि पर अपने links share करें।
  • Whatsapp Groups में अपना link शेयर करें।
  • Forums में अपना link share करें।
  • Blogs या Website पर link के साथ comment करें।
  • अपने खुद की Website या Blog पर शेयर करें।

Must Read : Affiliate Marketing क्या है और इससे Online पैसे कैसे कमाए? [Complete Guide in Hindi]

Must Read : Blogging क्या है? Free Blog कैसे बनाये और उससे पैसे कैसे कमाए? [Full Guide in Hindi]

Must Read : Google AdSense क्या है? और उससे पैसे कैसे कमाए? [Full Guide in Hindi]

||Thank You||

तो दोस्तों ये post थी “AdF.ly kya hai or Isse Paise kaise kamaye – हिन्दी में”। इस post से सम्बंधित कोई भी question अगर आपके दिमाग में हो या कुछ समझ नही आया हो तो आप comment करके मुझसे पूछ सकते है। मुझे आपकी सहायता करके बहुत प्रसन्नता होगी। आपको यह Post कैसी लगी please comment करके मुझे बताये। आपके comments और सुझाव मेरे लिए बहुत आवश्यक तथा प्रेरणादायक होंगें। वैसे उम्मीद करता हूँ कि आपको यह Post पसंद आई होगी। दोस्तों अगर आपको यह post पसंद आये तो इसे बाकी दुसरे लोगों और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे साथ ही मेरे Facebook Page को Like करे। Dear Friends, मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं आपको कुछ अच्छी और सही जानकारी प्रदान करू और अगर आप यहाँ से कुछ सीख रहे हो तो यह आपकी जिम्मेदारी बनती है उस जानकारी को निचे दिए गए links पर Click कर शेयर करे और अपने दोस्तों तक पहुँचाये।




About Chandan Saini

दोस्तों मेरा नाम Chandan Saini है और मैं एक IT Professional और Blogger हूँ। इस website को बनाने का मेरा एकमात्र लक्ष्य यही था कि मैं उन लोगों या students की मदद कर सकू, जो internet पर बहुत कुछ सीखना और पढ़ना चाहते है या जो blog और website मे interest तो रखते है परन्तु English अच्छी ना होने के कारण ज्यादा कुछ नही कर पाते है। आपको इस website पर Technology, Social Media, SEO, Blogging, Domain and Hosting, Success Stories, Self Improvement, Online Business, Biography, Gadgets, Tech Tips, Internet, Computer, Laptops, Mobile आदि सभी प्रकार की जानकारी हिन्दी में मिलेगी।

Check Also

Jio 4G phone Launched

Jio 4G Phone Launched : Price FREE ₹0 – जिओ का 4G फ़ोन बिल्कुल फ्री

Hello Dear Friends, आपके अपने Best E-Learning Blog CSC पर आपका स्वागत है। रिलायंस इंडस्ट्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *