Home » Technology » Viral सच – Death Call from 777888999 और रिसीव करते ही फ़ोन ब्लास्ट
loading...

Viral सच – Death Call from 777888999 और रिसीव करते ही फ़ोन ब्लास्ट

Hello Dear Friends,

आपके अपने Best E-Learning Blog CSC पर आपका स्वागत है।

दोस्तों वैसे मैं यह Post नहीं लिखने वाला था, लेकिन हुआ यूँ कि आज Whatsapp पर सुबह सुबह एक दोस्त का message आया जिसको पढ़कर दिमाग के फ्यूज उड़ गए और शरीर के रोंगटे खड़े हो गए। हालांकि मुझे आज तक ये पता नही चल पाया कि दिमाग में फ्यूज कहाँ होते है और रोंगटे body  का कौनसा part होता है। खैर उसे छोड़िये आप मैसेज पर गौर कीजिये ये message कुछ इस तरह से था।

“Dear what’s app users: Please read the message carefully, It’s not a joke. In-between 12.00am to 3.00am don’t pick the phone call from the number 777888999. Yes it’s a nine digits mobile number but it’s not fake. 10 people have died because of answering the call.”

“जिसका मतलब है की रात में 12 से 3 बजे के बिच यदि 777888999 नंबर से कोई कॉल आये तो उसे pick नहीं करें। इस कॉल को pick  करते ही आपके मोबाइल में blast होगा और आप मर जायेंगे। यह कोई मजाक या  झूठ नही है 10 लोग अब तक मर चुके है।”

Must Read : पहली बार CSC पर : सोनम गुप्ता बेवफ़ा क्यों है ? जानिए पूरा मामला हिन्दी में

दोस्तों वैसे तो सोशल मीडिया की दुनिया में हर दिन कोई न कोई तस्वीर या वीडियो वायरल होता रहता है। लेकिन इस बार एक नंबर “777888999” वायरल हो रहा है। और दावा किया जा रहा है कि ये कोई साधारण नंबर नहीं है बल्कि ये Death Call है यानि एक नंबर से आपके मोबाइल पर Call आएगा और जैसे ही आप उस Call को Receive करेंगे आपका फ़ोन blast हो जायेगा। इस मैसेज को पढ़ने वाले लोगों दहशत में हैं। इस मैसेज को हर भाषा में शेयर किया जा रहा है हिन्दी, English, कन्नड़, गुजराती और बंगाली। आमतौर पर ऐसा देखने को नहीं मिलता। आमतौर पर मोबाइल नंबर 10 अंकों का होता है, लेकिन मौत की घंटी बजाने वाला ये नंबर 9 अंको का है इसलिए लोग और भी डर रहे हैं।

अरे यार क्यों rumors फैला रहे हो भाई….. और इसमें सभी अच्छे खासे और पढ़े लिखे लोग शामिल है। वैसे मैं ये Post बिलकुल भी नही लिखने वाला था लेकिन जब मेरे उस फ्रेंड ने मुझे message forward किया जिसने कि MCA किया हुआ है means Computer Science में masters किया हुआ है और अच्छे package पर IT Company में जॉब भी कर रहा है। जब उसने मुझे मैसेज forward किया तो मुझे लगा यार मुझे इसके बारे में एक Post लिखकर और विडियो बनाकर सभी को aware करना चाहिए कि यह एक fake news है आप YouTube पर मेरा चैनल visit करके इससे सम्बंधित विडियो भी देख सकते है। आप से request है कि मेरे YouTube Channel को visit करें और वहाँ Red Button पर click कर उसे Subscribe करें ताकि आपको मेरे video आसानी से मिल सके।

Must Watch : How to Make a Poster or Banner from a Mobile in Hindi – पोस्टर और बैनर कैसे बनाये

क्यों भाई क्या हो गया है आप लोगो को ? क्यों खुद को बेवकूफ सिद्ध करने में लगे हो? अरे यार देश इतनी तरक्की कर चूका है। स्पेस में हमारे Spacecraft है,  Satellite है , चाँद और मंगल पर हम जीवन ढूढ़ रहे है। पुरे चीन का खात्मा कर सकने वाली मतलब 5000 km की मारक क्षमता वाली मिसाइल का हम परिक्षण कर चुके है और यहाँ कुछ लोग है जो अभी भी इस तरह की बातों पर यकीन करके खुद बेवकूफ बन रहे है और दूसरों को भी बना रहे है।

कमाल के लोग है हिंदुस्तान में यार और इनके हिसाब से तो गजब की technology आ गयी है। मतलब अब कोई भी मेरे फ़ोन पर कॉल करके मुझे मार सकता है ?  मेरे फ़ोन में blast  कर सकता है….। मतलब ये मेरा Moto M जो मैंने अभी अभी 18000 में खरीदा है वो blast हो जायेगा, किसी गरीब ने अपनी किडनी बेचकर iPhone 7 खरीदा है और उसका फ़ोन ऐसे कोई भी एक कॉल करके Blast कर देगा…….. तो फिर ताले लग जायेंगे Mobile Companies के तो। अंधविश्वास की हद होती है यार…. Please यार आपसे हाथ जोड़कर request है कि इस तरह की अफवाहें मत फैलाओ और  दूसरों को भी मत फ़ैलाने दो और अपने पढ़े लिखे होने और Person with Common Sense होने का परिचय दो।

दोस्तों India में अभी तक किसी भी Telecom Companyने 9 digit का Number Launch नहीं किया है और ना ही कर सकती है और अगर ये Call बाहर दूसरी countries से आएगा तो उस पर उसका कोड जरूर आएगा जैसे इंडिया का +91, पाकिस्तान का +92 आदि। तो इस तरह की News और Messages fake होते है इनका सच्चाई से कोई link नहीं होता है तो Please ऐसे मैसेज forward न करे। ये मैसेज बेबुनियाद है, लोगों को गुमराह करने की कोशिश है।

Must Watch : Control your Phone with your Voice | Amazing trick | Google Voice Accesss

अगर आपने भी जिंदगी में कभी ऐसा मैसेज भेज है तो आप अपनी गलती सुधार सकते है इस Post या Video को forward और share करके…… और अगर नहीं भेजा तो thank you dear आप समझदार है… but फिर भी आप इसे forward करके अपने friends को इस मैसेज की हकीकत बताये।

आप YouTube पर मेरा चैनल visit करके इससे सम्बंधित विडियो भी देख सकते है। आप से request है कि मेरे YouTube Channel को visit करें और वहाँ Red Button पर click कर उसे Subscribe करें ताकि आपको मेरे video आसानी से मिल सके।

About Chandan Saini

दोस्तों मेरा नाम Chandan Saini है और मैं एक IT Professional और Blogger हूँ। इस website को बनाने का मेरा एकमात्र लक्ष्य यही था कि मैं उन लोगों या students की मदद कर सकू, जो internet पर बहुत कुछ सीखना और पढ़ना चाहते है या जो blog और website मे interest तो रखते है परन्तु English अच्छी ना होने के कारण ज्यादा कुछ नही कर पाते है। आपको इस website पर Technology, Social Media, SEO, Blogging, Domain and Hosting, Success Stories, Self Improvement, Online Business, Biography, Gadgets, Tech Tips, Internet, Computer, Laptops, Mobile आदि सभी प्रकार की जानकारी हिन्दी में मिलेगी।

Check Also

Must Read : These Books If You Wants To Become Rich

Must Read : बनना चाहते हैं अमीर तो जरूर पढ़ें ये 7 कि‍ताबें

Research shows that 88% of wealthy people devote at least 30 minutes a day to …

One comment

  1. Kafi Acchi New Hai I Like it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 Shares
x