Propellerads
Home » Tech News » Xiaomi Redmi 4A 3GB RAM Variant Launched in India at Rs 6999

Xiaomi Redmi 4A 3GB RAM Variant Launched in India at Rs 6999

Xiaomi-Redmi-4A-launched

Hello Dear Friends,

आपके अपने Best E-Learning Blog CSC पर आपका स्वागत है।

चीन की Smartphone निर्माता कंपनी Xiaomi का लो बजट Smartphone Redmi 4A भारतीय market में बहुत हिट रहा है। यही वजह है कि कंपनी ने इसका एक नया Premium Variant Launch कर दिया है। Redmi 4A का यह Premium Variant 3 GB RAM और 32 GB Internal Storage से लैस है। इस Premium Variant की कीमत सिर्फ 6,999 रुपए होगी। आपको बता दें कि यह फोन मार्च 2017 में भारतीय market में पेश किया गया था। तब यह केवल 2 GB RAM और 16 GB Internal Storage के साथ ही launch किया गया था। जिसकी कीमत इस Premium Variant से 1000 रुपए कम यानी कि 5,999 रुपए थी। यूजर्स इस हैंडसेट को कंपनी की Official Website Mi.com के साथ Flipkart, Amazon India, Paytm और Tata CliQ से भी खरीद सकते हैं। इसकी सेल गुरुवार से शुरू होगी।

सोमवार को इस फोन के Launching Event में Xiaomi India के Vice-President और Managing Director मनु कुमार जैन ने Tweet कर इसकी जानकरी दी है। उन्होंने Tweet में लिखा है, “Surprise! हम Redmi 4A का नया Variant (3GB RAM + 32GB Flash Memory) शानदार कीमत में Launch करने जा रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर, एक भारतीय कंपनी Ziox ने भी एक नया हैंडसेट पेश किया है। Ziox QUIQ Aura 4G की कीमत 5,199 रुपये है। इसमें Fingerprint Censer और Face Recognition जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसे एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट Snapdeal से खरीद जा सकेगा।

फोन के अन्य Specification

  • Xiaomi Redmi 4A में 5 inch की HD (720×1280 Pixel) Display है।
  • इसमें 1.4 GHz Quad Core Snapdragon 425 Processors के साथ ग्राफिक्स के लिए Adreno 308 GPU दिया गया है।
  • यह फोन Android Marshmallow पर काम करता है जिसपर MIUI 8 की Skin दी गई है।
  • RAM 3 GB है जबकि Inbuilt Storage 32 GB है जिसे MicroSD Card के जरिए 128 GB तक बढ़ा सकते हैं।
  • इसमें 13 MegaPixel का Rear Camera PDAF के साथ दिया है। ये 5 लेंस सिस्टम के साथ आता है। साथ ही, इसमें f/2.2 Aperture है। कैमरा LED Flash के साथ आता है। वहीं, फोन में 5 MegaPixel का Front Facing Camera f/2.2 Aperture के साथ दिया है।
  • इस फोन की बैटरी 3120 mAh की है।
  • कनेक्टिविटी की बात करें तो 4G LTE, VoLTE, वाई-फाई 802.11/बी/जी/एन, जीपीएस, ए-जीपीएस और ब्लूटूथ 4.1 जैसे फ़ीचर हैं।
  • Redmi 4A में एक्सेलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड और प्रॉक्सिमिटी सेंसर है।
  • फोन का Dimension 139.5×70.4×8.5 मिलीमीटर और वज़न 131.5 ग्राम है।

Redmi 4

इसके अलावा Xiaomi का स्मार्टफोन Redmi 4 भी भारत में मौजूद है, इस फोन को यहां काफी पसंद किया जा रहा है। Redmi 4 की कीमत 6,999 रुपए से शुरू होती है। इसके Base Variant में आपको 2 GB RAM मिलेगी, यह फोन Fingerprint Censer के साथ आता है, जो आपको Redmi 4A में नहीं मिलेगा।

Xiaomi है सबसे आगे

चाइना की Smartphone ब्रांड Xiaomi फिलहाल भारत में अंडर 10000 Smartphone Segment में सबसे अव्वल है। कंपनी ने Samsung को भी इस दौड़ में पछाड़ दिया है।

।। Thank You ।।

उम्मीद करता हूँ दोस्तों कि आपको यह Post पसंद आई होगी। दोस्तों आप सभी से गुजारिश है कि अगर आपको यह post पसंद आये तो इसे बाकी दुसरे लोगों और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें, जिससे उन्हें भी इसके बारे में जानकारी मिल सकेगी। दोस्तों आपको यह Post कैसी लगी? मुझे नीचे Comment में लिखकर जरूर बताएं ताकि मैं CSC को आपके लिए और बेहतर बना सकूँ। Dear Friends, मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं आपको कुछ अच्छी और सही जानकारी प्रदान करू और अगर आप यहाँ से कुछ सीख रहे हो तो यह आपकी जिम्मेदारी बनती है कि उस जानकारी को निचे दिए गए Share icons पर Click कर शेयर करे और अपने दोस्तों व सम्बन्धियों तक पहुँचाये। साथ ही मेरे Facebook Page को भी Like करे। मुझे भी आप लोगों के सहयोग की आवश्यकता है।

About Chandan Saini

दोस्तों मेरा नाम Chandan Saini है और मैं एक IT Professional और Blogger हूँ। इस website को बनाने का मेरा एकमात्र लक्ष्य यही था कि मैं उन लोगों या students की मदद कर सकू, जो internet पर बहुत कुछ सीखना और पढ़ना चाहते है या जो blog और website मे interest तो रखते है परन्तु English अच्छी ना होने के कारण ज्यादा कुछ नही कर पाते है। आपको इस website पर Technology, Social Media, SEO, Blogging, Domain and Hosting, Success Stories, Self Improvement, Online Business, Biography, Gadgets, Tech Tips, Internet, Computer, Laptops, Mobile आदि सभी प्रकार की जानकारी हिन्दी में मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *